सलमान पर सट्टा: जेल जायेंगे या नही

GoTvNews
मुंबई: सलमान खान ‘हिट एंड रन’ केस पर फैसला 6 मई को आने वाला है। इस पर दबंग खान के फैन्स के साथ केस पर बॉलीवुड के निवेशकों और सटोरियों की भी नजरें गड़ी हुई हैं। एक अनुमान के मुताबिक अगर सलमान को 10 साल तक की सजा होती है तो बॉलीवुड के 1000 करोड़ रुपए डूब सकते हैं। सलमान की सजा पर सटोरिए भी सक्रिय हैं। माना जा रहा है कि सटोरियों ने सलमान की सजा को लेकर 2000 करोड़ रुपए दांव पर लगा रखे हैं। संभवत: यह पहली बार है कि क्रिकेट और चुनाव के अलावा किसी अदालती फैसले पर इतना बड़ा दांव खेला जा रहा है।  

2000 करोड़ दांव पर, फ्लोर पर 270 करोड़

वैसे तो सलमान के ऊपर बॉलीवुड के करीब एक हजार करोड़ रुपए दांव पर हैं, लेकिन फ्लोर प्राइस 270 करोड़ रुपए ही हैं। ऑन फ्लोर मूवीज़ "बजरंगी भाईजान’ और "प्रेम रतन धन पायो’ पर 200 करोड़ और विज्ञापन पर 70 करोड़ रुपए लगे हैं। आने वाले प्रोजेक्ट्स में करण जौहर की "शुद्धि’, यशराज फिल्म्स की "सुल्तान’, ‘नो एंट्री’ के सीक्वल "नो एंट्री में एंट्री’ के अलावा सलमान अपने भाई सोहैल खान की "शेरखान’ और अरबाज की "दबंग-3’ से भी जुड़े हैं। प्री-प्रोडक्शन स्टेज की फिल्में और स्टेज शो जोड़े जाएं तो बॉलीवुड का करीब एक हजार करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार सलमान के जेल जाने से प्रभावित होगा।  

2000 करोड़ से अधिक के सट्‌टे की चर्चा

मुंबई और पटना के सट्‌टा बाजार के भाव सलमान की सजा पर कम हैं, जबकि चंडीगढ़ का बाजार बरी होने पर कम भाव दे रहा है।

मुंबई के भाव : सजा- 28 पैसे | बरी- 1.80 रुपए
पटना के भाव : सजा- 40 पैसे | बरी- 67 पैसे  
चंडीगढ़ के भाव : सजा- 6 रुपए | बरी- 20 पैसे  

06 मई 15 को सेशन कोर्ट में फैसला

सेशन कोर्ट के जज डी.डब्ल्यू. देशपांडे केस का फैसला सुनाएंगे। पहले यह मामला मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में था। सलमान के खिलाफ 304 (II) (गैर इरादतन हत्या), 279 (लापरवाही से ड्राइविंग), 337 (दूसरों की जान जोखिम में डालना) की धारा में मामला दर्ज है। अगर दोषी पाए गए तो सलमान को 10 साल तक की सजा हो सकती है। 4239 दिन के बाद आएगा फैसला 28 सितंबर 2002 को सलमान खान के खिलाफ मुंबई पुलिस ने हिट एंड रन केस दर्ज किया था। 6 मई को इस मामले को 4239 दिन पूरे हो जाएंगे। 5 याचिकाएं एडवोकेट आभा सिंह ने विभिन्न अदालतों में लगाईं, जिससे मामले की सुनवाई में तेजी आई और केस आखिरी मुकाम पर आया।
Tags: , , , , , , , , ,

0 comments

Leave a Reply