बाबा, बेटा, बूटी और बवाल

GoTvNews
नई दिल्ली: संसद में बेटा पैदा करने वाली दवा को लेकर विवाद पर शुक्रवार को योग गुरु बाबा रामदेव ने सफाई दी। उन्होंने दवा का नाम बदलने से इनकार कर दिया। रामदेव ने कहा, '''पुत्रजीवक बीज' का उनके पास लाइसेंस है और इसे कानूनी तरीके से बेचा जा रहा है। इस पर सवाल उठाने वालों को पता होना चाहिए कि इस दवा का संबंध बेटा या बेटी पैदा होने से नहीं है। यह केवल बच्चा पैदा करने में मददगार है।'' हालांकि, उन्होंने इतना जरूर कहा कि अगले स्लॉट में दवा के पैकेट पर स्पष्टीकरण भी प्रकाशित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विरोधी फकीर (रामदेव) के बहाने वजीर (नरेंद्र मोदी) पर निशाना साधने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि गुरुवार को राज्यसभा में जेडीयू सांसद केसी त्यागी ने 'पुत्रजीवक बीज' दवा का मुद्दा उठाया था। दावा किया गया था कि आयुर्वेद के नाम पर रामदेव बेटा पैदा करने की दवा बेच रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं।
रामदेव बोले- माफी मांगे केसी त्यागी
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रामदेव ने दावा किया कि उनकी दवा का संंबध बेटा-बेटी पैदा करने से नहीं है। विरोध करने वालों सबसे पहले आयुर्वेद को समझ लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ''हमारा काम योग और आयुर्वेदिक संस्कृति का प्रचार करना है। विरोध तो होंगे ही, लेकिन बेबुनियाद विरोध का हम जवाब देंगे। केसी त्यागी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।'' रामदेव ने उन आरोपों को भी नकारा कि वह सेक्स को बढ़ाने की दवा बेच रहे हैं। उन्होंने कहा, ''हमारी संस्था ने कभी ऐसी कोई दवा नहीं बेची। हां, मैं इतना जरूर दावा करता हूं कि योग के जरिए सेक्स डिसऑर्डर और सेक्स कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें योग की क्रियाएं मदद करती हैं लेकिन कुछ लोग इसे लेकर गलतफहमी फैला रहे हैं।''  
संसद में ये कहा था त्यागी ने
जेडीयू सांसद केसी त्यागी गुरुवार को 'पुत्रजीवक बीज' दवा लेकर पहुंचे थे। उन्होंने इस पर तुरंत बैन लगाने की मांग की थी। गुलाम नबी आजाद, जया बच्चन और जावेद अख्तर समेत पूरे विपक्ष ने सरकार से रामदेव के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। इसके बाद सरकार की ओर से स्वास्थ्य मंत्री ने जांच का आश्वासन और कार्रवाई का भरोसा दिया था। त्यागी ने कहा था कि रामदेव मोदी सरकार के करीबी हैं और हरियाणा सरकार के ब्रांड एंबेसडर, सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। त्यागी ने रामदेव के बहाने मोदी पर निशाना साधा था कि एक ओर प्रधानमंत्री 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान चला रहे हैं तो दूसरी ओर उनके करीबी बेटा पैदा करने की दवा बेच रहे हैं।  
त्यागी को मंजूर नहीं सफाई, कहा नहीं मांगूंगा माफी
जदयू सांसद केसी त्यागी ने दवा विवाद को लेकर रामदेव से माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ''विज्ञापन पर 'पुत्रजीवक बीज' लिखा हुआ है। जैसे सिगरेट के पैकेट पर चेतावनी लिखी रहती है, वैसे ही रामदेव अपनी दवा पर लिखवाएं कि पुत्र-पुत्री प्राप्ति से इस दवा का कोई संबंध नहीं है, तो मेरा विरोध समाप्त हो जाएगा।"
Tags: , , , , ,

0 comments

Leave a Reply