किरण बेदी के कार्यालय पर हमला

GoTvNews
नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के दफ्तर पर हमला हो गया। आरोप है कि करीब एक हजार वकीलों ने   नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के दफ्तर पर हमला हो गया। आरोप है कि करीब एक हजार वकीलों ने दिल्ली के कृष्णानगर इलाके में स्थित बेदी के दफ्तर पर हमला बोलकर तोड़फोड़ की। इस घटना के बारे में किरण बेदी ने ट्वीट कर जानकारी दी। बेदी ने ट्वीट में लिखा है,' कृष्णा नगर इलाके में स्थित मेरे बीजेपी के दफ्तर पर कुछ लोगों ने हमला किया है। कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। अपनी रैली को छोड़ कर मैं दफ्तर पर लौट रही हूं।' यह हमला शाम साढ़े पांच बजे के करीब हुआ। दिल्ली में बीजेपी के इसी दफ्तर पर सोमवार को वकीलों ने धावा बोला। दिल्ली में बीजेपी के इसी दफ्तर पर सोमवार को वकीलों ने धावा बोला।
 'रैली करते हुए आए वकीलों ने की तोड़फोड़'
 कृष्णानगर बीजेपी दफ्तर के प्रभारी रत्नेश विश्नोई ने आरोप लगाया है बीजेपी के दफ्तर पर हमला करने वाले वकील थे। उन्होंने कहा, '1000 से ज्यादा वकील रैली करते हुए आए और दफ्तर में घूस कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस हमले में कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं, कई के सिर फट गए।' कहा जा रहा है कि प्रदर्शन करने वालों ने दफ्तर में आकर तोड़फोड़ की और बाहर रखीं गाड़ियों पर भी अपना गुस्सा निकाला। तोड़फोड़ करने के अलावा किरण बेदी के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने अभद्र नारेबाजी भी की है। बताया जा रहा है कि किरण बेदी से पुराने मामले को लेकर नाराजगी के चलते कई दिन से वकील विरोध प्रदर्शन करते आए हैं। सोमवार की शाम कड़कड़डूमा कोर्ट से निकलने के बाद वकील विरोध प्रदर्शन करते हुए बीजेपी दफ्तर पहुंच गए।  
किस घटना को लेकर नाराज हैं वकील
वर्ष 1988 में उत्तरी दिल्ली की डीसीपी रहते हुए किरण बेदी पर वकीलों पर लाठीचार्ज कराने का आरोप लगा है। कहा जाता है कि एक वकील को हथकड़ी लगाने के विवाद हो गया था, जिसके बाद वकील विरोध-प्रदर्शन करने लगे थे। प्रदर्शन बढ़ता देख पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया था।  
बीजेपी ने की निंदा
 इस बीच, किरण बेदी के चुनावी दफ्तर पर हमले की बीजेपी ने निंदा की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है। रैली निकाल कर किसी के दफ्तर में घुस कर हमला करना ठीक नहीं है।
Tags: , , , , , ,

0 comments

Leave a Reply