अभिषेक मनु सिंघवी जैसे सेक्स स्कैंडल और भी हैं

वकील से कांग्रेस के नेता बने अभिषेक मनु सिंघवी की कथित सेक्स सीडी के मामले में खासी फजीहत हो रही है, लेकिन सिंघवी अकेले नहीं हैं।

सेक्स की कीचड़ से कई बड़े नेताओं का दामन दागदार हुआ है। कई नेताओं पर आरोप लगे तो कई की करतूतें कभी तस्वीरों तो कभी वीडियो के जरिए पब्लिक ने अपनी आंखों से देखीं।




GoTvNews


भंवरी देवी कांड - 2011 में राजस्थान सरकार में मंत्री और कांग्रेसी नेता महिपाल मदेरणा पर एक सरकारी अस्पताल में नर्स भंवरी के साथ सेक्स संबंध बनाने और उसके कत्ल करने का आरोप लगा। मदेरणा को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। मदेरणा और भंवरी के सेक्स संबंधों की सीडी भी सामने आई और टीवी पर लाखों लोगों ने अपने घर में बैठकर नेता की काली करतूत को अपनी आंखों से देखा। इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है।

नारायण दत्त तिवारी - 2009 में कांग्रेस के वयो वृद्ध नेता एन डी तिवारी का नाम आंध्र प्रदेश का राज्यपाल रहते हुए एक सेक्स स्केंडल में आया। एक स्टिंग ऑपरेशन में तीन महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखे जाने के बाद उन्हें 86 साल की उम्र में राज्यपाल के अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

कश्मीर सेक्स स्केंडल - 2006 में कश्मीर के कई हाईप्रोफाइल नेताओं और नौकरशाहों का नाम बड़े सेक्स स्कैंडल से जोड़ा गया। इस मामले में 14 लोगों पर आरोप लगे और मुख्य उस समय तक नाबालिग था। हांलाकि इस मामले में कोई ठोस नतीजा नहीं निकल सका।


संजय जोशी - 2005 में आरएसएस और बीजेपी नेता को एक सेक्स सीडी के सामने आने के बाद अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। संजय जोशी उस समय बीजेपी में महासचिव थे

अमर मणि त्रिपाठी - 2003 में यूपी के कैबिनेट मंत्री अमर मणि त्रिपाठी को कवित्री मघुमिता शुक्ला की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया। बताया गया कि मघुमिता के अमर मणि त्रिपाठी से अंतरंग संबंध थे और कत्ल के समय वो गर्भवती थी।

हरक सिंह रावत - 2003 में उत्तराखंड के कांग्रेस सरकार में तब राजस्व मंत्री रहे हरक सिंह को भी एक सेक्स स्कैंडल में नाम आने के बाद अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा था। नॉर्थ ईस्ट से आई जेनी नाम की एक लड़की को बिना शादी के गर्भवती करने के आरोप में हरक सिंह पर सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया था।

जे बी पटनाइक - 1998 में उड़ीसा के कांग्रेसी मुख्यमंत्री जे बी पटनाइक पर भी सेक्स स्कैंडल में शामिल होने का आरोप लगा। दो सीनियर अधिकारियों ने पटनाइक के खिलाफ बयान दिया।
Tags: , , , , ,

0 comments

Leave a Reply