अश्लील डांस:शौक या मजबूरी




शौक या मजबूरी
सोनपुर मेला :इन दिनों बिहार में सोनपुर मेले ने धूम मचा रखी है। यह मेला हर साल लगता है। जहां दिन में इस मेले में जानवरों की नीलामी होती है वहीं रात में जिस्म की नीलामी होती है। यहां लगे सात थियेटरों में डांसर अश्लील डांस करती नज़र आती है। लेकिन उनके पीछे का दर्द समझ पाना काफी कठिन है। सबके चेहरे पर हंसी है। सब कहती भी हैं कि वे शौक से नाच रही हैं।

भले ही वे कह रही हों, लेकिन उनके चेहरे का भाव बताता है कि वे शौक से नहीं नाच रहीं। कोई विवशता है जिसके कारण वे डांस को विवश हैं। काफी कुरेदने पर उनका मुंह खुलता है।

आखिर क्या करें। न चाहते हुए भी ऐसा करना पड़ रहा है। शोभा, सम्राट हो या गुलाब थियेटर, सभी जगह एक ही स्थिति है। हर थियेटर में लगभग सौ युवतियां हैं, जो शाम होते ही पूरी तरह सज-धज कर मंच पर अश्लील डांस करतीं हैं। टिकट पाने के लिए श्रोताओं की लंबी लाइन होती है।

कुछ डांसरों का कहना है कि वे सोच थी है कि अब यह काम बंद कर देंगी, लेकिन पापी पेट का सवाल है। इसी से दो वक्त की रोटी मिलती है। नशे की हालत में जब लोग हरकत करते हैं तो सोचना पड़ता है।

सरकार ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया। कुछ लोग अवश्य इसे अपना रोजगार बना चुके हैं लेकिन कुछ युवतियां इसे छोड़ना चाहती हैं। अगर उन्हें सही ढंग से काम मिले जिससे जिंदगी चले। वीडियो में देखें सोनपुर मेले में किस तरह होता है अश्लील डांस।
Tags: , ,

0 comments

Leave a Reply