पवार ने कहा अन्ना नये गांधीवादी


GoTvNews
शरद पवार ने अन्ना हजारे के विवादास्पद बयान का करारा जवाब दिया है। उन्होंने अन्ना की खिंचाई करते हुए उन्हें नए गांधीवादी का खिताब दे दिया। व्यंग्यात्मक लहजे में पवार ने कहा कि अन्ना ने महात्मा गांधी की अहिंसा के दर्शन को 'एक नई परिभाषा' दी है। अन्ना एक नए गांधीवादी हैं।

शुक्रवार को लोकसभा में शरद पवार पर हुए हमले की निंदा की गई। लोकसभा में वितमंत्री प्रणब मुखर्जी, नेता विपक्ष सुषमा स्वराज और जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने एक सुर में इसे गलत कहा। जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने निशाना साधते हुए कहा कि सरकार क्या सो रही है? उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मर्यादा तय होनी चाहिए।

गौरतलब है कि केंद्रीय कृषि मंत्री पर दिल्ली में एक युवक द्वारा हमले के बाद अन्ना ने चुटकी लेते हुए कहा था, 'बस एक ही थप्पड़'...। इस वहां मौजूद पत्रकारों ने जोर का ठहाका भी लगाया था। हालांकि, अन्ना बाद में कमरे से निकले पर इस घटना की आलोचना की और कहा कि हिंसा की इस तरह की कार्रवाई अच्छी नहीं। बाद में उन्‍होंने एक मराठी टीवी चैनल पर कहा, 'मैं अहिंसक आंदोलन में यकीन रखता हूं, लेकिन मेरे बयान को गलत समझा गया। मैं माफी मांगने के लिए तैयार हूं।'
Tags: , ,

0 comments

Leave a Reply