जे डे मर्डर केस में महिला पत्रकार गिरफ्तार


GoTvNews
अंग्रेजी टैब्लॉइड ' मिड डे ' के क्राइम इनवेस्टिगेशन एडिटर ज्योतिर्मय डे की हत्या के सिलसिले में मुंबई पुलिस ने एक महिला पत्रकार को गिरफ्तार किया। पत्रकार जिगना वोरा पर आरोप है कि उन्होंने माफिया सरगना छोटा राजन को जे. डे की गाड़ी का नंबर और उनके घर का पता उपलब्ध कराया था। छोटा राजन ने कथित रूप से अपने खिलाफ खबरें लिखने के कारण डे की हत्या करवाई। जिगना को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जॉइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) हिमांशु राय ने बताया, 'अंग्रेजी अखबार 'एशियन एज' की डिप्टी ब्यूरो चीफ जिगना को जे. डे की हत्या की साजिश में शामिल होने के कारण शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।' क्राइम ब्रांच ने इससे पहले कई बार जिगना से पूछताछ की थी। उन्हें महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) की अदालत में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि 56 वर्षीय ज्योतिर्मय डे की 11 जून को मुंबई से सटे पवई में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में अभी तक छोटा राजन गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके नाम हैं- रोही थंगप्पन जोसफ उर्फ सतीश कालिया, अभिजीत शिंदे, अरुण डाके, सचिन गायकवाड़, अनिल वाघमोडे, निलेश शिंदे, मंगलेश अगावने, विनोद असानी, पौलसन जोसफ और दीपक सिसोदिया।
Tags: , ,

0 comments

Leave a Reply