हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस में आग, सात की मौत


GoTvNews
रांची: झारखंड के गिरिडीह जिले में हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस की दो एसी बोगियों में मंगलवार तड़के आग लग गई.

दिल्ली में रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया कि इस दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि अभी तक मात्र दो मृतकों की पहचान हो पाई है जिनमें से एक बच्ची है जिसका नाम अर्पिता है जबकि दूसरी मृतक महिला हैं जिनका नाम डॉक्टर अनुमिता है.

मृतकों में एक विदेशी महिला भी शामिल है जो ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली बताई जा रही है.

अनिल सक्सेना ने ये भी बताया कि इस ट्रेन में कोई पेंट्री कोच नहीं था. उन्होंने बताया कि एक बोगी में 64 लोगों के बैठने की जगह होती है और दोनों बोगियां भरी हुई थीं.

दोनों बोगियों में कुल मिलाकर करीब 128 लोग थे. अनिल सक्सेना ने बताया कि सभी मृतकों के शव बी-1 बोगी से मिले हैं. रेलवे के पीआरओ ने मीडिया को बताया कि मृतकों के लिए पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है.

ट्रेन में जो यात्री सवार थे उनके अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक आग लगने की इस घटना का कारण शॉर्ट सर्किट रहा.

गिरिडीह के निमियाघाट और पारसनाथ स्टेशन के बीच अचानक ट्रेन में आग लग गई. ट्रेन हावड़ा से देहरादून आ रही थी. आग पहले बी-1 कोच में लगी और उसके बाद बी-2 कोच भी आग की चपेट में आ गया.

ट्रेन रात आठ बजकर 35 मिनट पर हावड़ा जंक्शन से चली थी. इस आग में बी-वन कोच पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. ट्रन की क्षतिग्रस्त बोगियों से अगले आठ कोच और पिछले नौ कोच अलग कर दिए गए. इस ट्रेन में कुल 19 कोच थे.
Tags: , ,

0 comments

Leave a Reply