दिल्ली में आग लगने से 14 लोग जिंदा जले


GoTvNews
नई दिल्ली
दिल्ली के नंद नगरी इलाके में कम्युनिटी सेंटर में टेंट में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई है। इसमें 40 लोग जख्मी हुए हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी। आग इतनी भयावह थी कि फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों को इस पर काबू पाने में डेढ़ घंटा लगा। बदइंतजामी की वजह से घायलों को अस्पताल ले जाने में एम्बुलेंस नहीं मिलने के बाद प्राइवेट वाहनों में ही ले जाना पड़ा।

यह हादसा रविवार शाम 6:50 बजे हुआ। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में किन्नरों का सम्मेलन आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम गगन सिनेमा के नजदीक कम्युनिटी सेंटर में चल रहा था। राजधानी और यूपी से किन्नर भारी संख्या में किन्नर इसमें हिस्सा लेने आए हुए थे। कम्युनिटी सेंटर में इस प्रोग्राम के लिए टेंट लगाया हुआ था, लेकिन भीड़ की वजह से लोग टेंट से बाहर भी मौजूद थे।

इसी दौरान टेंट में जबर्दस्त आग लग गई। आग की भयावहता और पंडाल में भारी भीड़ होने की वजह से जबर्दस्त भगदड़ मच गई। लोग आग से की चपेट में आने से बचने के लिए दौड़कर टेंट से बाहर निकलने की कोशिश में एक-दूसरे के ऊपर चढ़कर दौड़ने की कोशिश कर रहे थे। दर्जनों लोग नीचे जमीन पर गिरकर दब गए, जिनके ऊपर से लोग दौड़ते रहे।
Tags: , , ,

0 comments

Leave a Reply