उमर लेंगें तलाक,कौन होगी नयी बेगम?


श्रीनगर से दिल्ली तक और सत्ता के गलियारे से लकेर सोशल सर्कल तक आजकल एक चर्चा बहुत तेज है कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला अपनी पत्नी पायल नाथ से तलाक लेकर दूसरी शादी करने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि 41 वर्षीय उमर एक हाई प्रोफाइल पत्रकार से शादी करने वाले हैं।

उमर के मुख्यमंत्री बनने के बाद से पायल अपने बेटों-ज़हीर और ज़मीर के साथ दिल्ली में रह रही हैं। उमर दिल्ली में सोशल सर्कल का जाना-माना चेहरा हैं, लिहाजा यहां आते रहते हैं। पिछले कुछ महीनों से वह दिल्ली प्रवास के दौरान अपनी पत्नी से मिलते तक नहीं हैं। वह पायल के अकबर रोड वाले घर के बजाय अपने पिता और केंद्रीय मंत्री फारुक अब्दुल्ला के सफदरजंग रोड स्थित निवास या 5, पृथ्वीराज रोड पर जम्मू-कश्मीर भवन में ठहरते हैं। पिछले दिनों इस भवन का एक हिस्सा मुख्यमंत्री के रहने लायक बनवाया गया है।

सूत्रों का कहना है कि पायल और उमर आपसी सहमति से अलग हो रहे हैं। जब इस बारे में दोनों के करीबी सूत्रों से बात की गई तो उन्होंने माना कि जल्ह ही दोनों अलग हो जाएंगे लेकिन इसके कारण पर सबने चुप्पी साध ली। हालांकि, इन लोगों ने पुष्टि की कि उमर की दूसरी शादी को लेकर बात चल रही है।

उमर की दूसरी बीवी कौन होगी, इसे लेकर दो नामों पर चर्चा है। एक तो उमर की हाई प्रोफाइल मीडिया हस्ती हैं। बताया जा रहा है कि वह उमर की भी पसंद है। दूसरा नाम राज्य सरकार में गृह राज्य मंत्री नासिर असलम वानी की बहन का भी चल रहा है। यह पसंद उमर के पिता फारुक की बताई जा रही है। खास बात यह है कि नासिर उमर के भी काफी विश्वस्त हैं।

एक सूत्र ने बताया कि वानी परिवार की लड़की और उमर की संभावित शादी की चर्चा बहुत दिनों से चल रही है लेकिन दंपती के अलग होने की वजह वह लड़की नहीं है। दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर में वानी परिवार की लड़की के उमर की अगली बीवी बनने की चर्चा जोरों पर है।
Tags: , , ,

0 comments

Leave a Reply