इंग्लैंड ने बजाई भारतीय गेंदबाजो की बंशी

इयान बेल (181*) और केविन पीटरसन (175) की शानदार पारियों की मदद से इंग्लैंड ने चौथे व आखिरी टेस्ट भी जीतने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स तक मेजबान टीम ने तीन विकेट पर 457 रन बना लिए हैं। खेल समाप्ति पर बेल के साथ जेम्स एंडरसन तीन रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। पीटरसन और बेल ने तीसरे विकेट के लिए 350 रनों की साझेदारी की।


29 वर्षीय बेल का यह सीरीज में दूसरा और कुल 16वां टेस्ट शतक है। उन्होंने इस साल सर्वाधिक पांच शतक लगाए हैं। पीटरसन का इस साल का यह दूसरा व 19 वां टेस्ट शतक है। मैच के दूसरे दिन 75 रन से आगे खेलने उतरे इंग्लैंड को पहले ही ओवर में झटका लगा।

इशांत शर्मा ने तीसरे टेस्ट के शतकवीर एलेस्टेयर कुक (34) को सहवाग के हाथों लपकवाकर भारत को पहली कामयाबी दिलाई। थोड़ी देर बाद एस. श्रीसंथ ने प्रतिद्वंद्वी कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस (४क्) को चलता कर दिया। इंग्लैंड ने शुक्रवार को पहले सत्र में दो विकेट खोकर 51 रन बनाए। लंच ब्रेक के समय उसका स्कोर दो विकेट पर 126 रन था।
नहीं रूके केपी और बेल
दिन का दूसरा और तीसरा सत्र इंग्लैंड के नाम रहा। बेल और पीटरसन ने इस दौरान भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। खासकर अमित मिश्रा की जमकर पिटाई हुई। उन्होंने 29 ओवर में 129 रन लुटा दिए। जबकि आरपी सिंह और श्रीसंथ ने क्रमश: 96 और 95 रन दिए। पीटरसन और बेल ने 350 रनों की साझेदारी की। अंतिम ओवरों में पीटरसन रैना का शिकार हुए। रैना ने उन्हें 175 रनों के स्कोर पर अपनी ही गेंद पर कैच किया।

Tags: ,

0 comments

Leave a Reply