जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की चारों कोशिशें नाकाम

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बीते आठ दिनों में सीमा पार से घुसपैठ की चार कोशिशें नाकाम होने के बाद नियंत्रण रेखा के पास तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। इन घटनाओं में चार आतंकवादी मारे गए और तीन सैनिकों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी।
श्रीनगर में सेना की 15वीं कोर बटालियन के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जेएस बरार ने बताया, हां, घाटी में बीते कुछ दिनों में सीमा पार से घुसपैठ के प्रयासों के मामले बढ़े हैं। बरार ने कहा, कुपवाड़ा सेक्टर में सैनिकों ने बीते आठ दिनों में घुसपैठ की चार कोशिशें नाकाम की हैं। हमने घुसपैठ के परिणामस्वरूप हुई मुठभेड़ों में चार आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि इस सब में एक सूबेदार और दो जवानों सहित तीन जवान भी शहीद हो गए।
उन्होंने कहा, जब शरद ऋतु की शुरुआत होने को होती है, तब विभिन्न आतंकवादी गुटों की घुसपैठ की कोशिशें आमतौर पर बढ़ जाती हैं। हर साल भारी हिमपात से पहाड़ी रास्ते बंद होने से पहले अधिक से अधिक घुसपैठ की कोशिश की जाती है। बरार ने कहा, नियंत्रण रेखा की निगरानी कर रहे सैनिकों की सतर्कता और उनके हमेशा सजग रहने से हम इस साल घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने में सफल रहे हैं।
Tags:

0 comments

Leave a Reply