कुंभ राशि वालों के लिए सुख, समृद्धि लाएगा 2011

चंद्र राशि पर आधारित कुंभ राशि का स्‍वामी ग्रह शनि है। 21 जनवरी को सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करेगा, जो 20 फरवरी तक रहेगा। सूर्य तेज का प्रतीक होता है, यानी साल की शुरुआत में आप अपने ज्ञान और स्‍वाभाव से लोगों को प्रभावित करते रहेंगे। समाजसेवा में हमेशा आगे रहने वाले कुंभ राशि वाले लोगों को इस साल आर्थिक उन्‍नति प्राप्‍त होने की प्रबल संभावना है। इस साल ब्रहस्‍पति दूसरे व तीसरे स्‍थान पर रहकर आपकी राशि पर सकारात्‍मक प्रभाव बनाए रखेगा। जिस वजह से आप के परिवार में सुख, समृद्धि दोनों खुलकर आएंगी। आपका स्‍वामी ग्रह आठवें स्‍थान पर रहेगा जिस वजह से आपो पै‍तृक संपत्ति मिल सकती है।

साल की शुरुआत में आप काफी दबाव में रहेंगे। काम और धन के नए रास्‍ते खुल सकते हैं। मई 2011 के बाद अचानक नए परिवर्तन दिखाई देंगे। तब आपके सामने नए अवसर भी आ सकते हैं। इस साल आप हर प्रकार के विवादों से बचें और अपना ध्‍यान दें। किसी पर जरूरत से ज्‍यादा विश्‍वास न करें। अक्‍तूबर के बाद आपका भाग्‍य अचानक शिखर पर होगा, आपका विश्‍वास भी बढ़ेगा।

जनवरी-फरवरी में आपको कई जगहों से लाभ प्राप्‍त होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में गिरावट आ सकती है। अनायास खर्चे बढ़ सकते हैं। यही नहीं कोई बड़ी हानि भी हो सकती है। 15 फरवरी के बाद स्थितियां सामान्‍य होती नजर आएंगी। परिवार के सदस्‍यों, मित्रों या सहयोगियों के बीच अहम का टकराव हो सकता है। बात को सुलझाना आप पर निर्भर करेगा। जरूरत से ज्‍यादा उत्‍तेजित होकर कोई फैसला मत लें।

मार्च-अप्रैल में काम का बोझ बढ़ेगा। आर्थिक उन्‍नति के अवसर खुलेंगे, लेकिन बिना मेहनत के कुछ नहीं मिलने वाला। पारिवारिक मामलों में उलझने की वजह से आपके काम प्रभावित होंगे। अप्रैल के मध्‍य तक आर्थिक रूप से तो सब ठीक चलेगा, लेकिन उसके बाद अचानक जीवन स्थिर हो जाएगा। हालांकि पदोन्‍नति हो सकती है।

मई-जून में आप ऊर्जा से भरे रहेंगे, हर काम में आगे-आगे चलने कल ललक आपके अंदर बनी रहेगी। मई की शुरुआत में पदोन्‍नति या ख्‍याति प्राप्‍त हो सकती है। जमीन-जायदाद को लेकर परिवार के अन्‍य सदस्‍यों से विवाद हो सकता है। जून के मध्‍य तक किसी भी प्रकार के झगड़े में न पड़ें नहीं तो अपको भारी नुकसान हो सकता है। 18 जून के बाद से आपके अंदर रचनात्‍मक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। बच्‍चों के साथ ज्‍यादा समय बिताएंगे।

जुलाई-अगस्‍त में काम के ऊर्जा खुलकर दिखाई देगी। जुलाई के पहले सप्‍ताह में कोई बड़ी खबर सुनने को मिल सकती है। जीवन सामान्‍य बना रहेगा। जुलाई के अंत में अचानक कार्यों में तेजी दिखाई देगी। वरिष्‍ठ लोगों का जबर्दस्‍त सहयोग प्राप्‍त होगा। प्रेम-प्रसंग के लिए यह सबसे उत्‍तम समय है। आपके जीवन में विशिष्‍ट व्‍यक्ति का प्रवेश हो सकता है। 15 अगस्‍त के बाद से नई पार्टनरशिप सामने आ सकती है। हर काम सुगमता के साथ होता जाएगा।

सितंबर-अक्‍तूबर स्‍वास्‍थ्‍य कारणों को लेकर आपके लिए अच्‍छे सबित नहीं होंगे। 15 सितंबर के पहले तक शादी-ब्‍याह या प्रेम संबंधों के मामले आगे आ सकते हैं। इस दौरान स्‍वास्‍थ्‍य भी बिगड़ सकता है। सर्दी, जुखाम, बुखार, खांसी, पेट दर्द आदि के शिकार हो सकते हैं। जरूरत से ज्‍यादा काम का बोझ न लें तो अच्‍छा होगा। इस दौरान आपका भाग्‍य आपके साथ रहेगा, यानी छोटे से प्रयास भी आपको अच्‍छे परिणाम दे सकते हैं।

नवंबर-दिसंबर में कई उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। निवेश को लेकर अच्‍छा समय है, लेकिन करियर के मामले में थोड़ा सावधान रहना होगा। इस दौरान हर तरफ से सहयोग प्राप्‍त होगा। 15 दिसंबर के बाद अचानक आय के स्रोत बढ़ सकते हैं। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। इस दौरान एक बार फिर नौकरी के नए अवसरों और पदोन्‍नति की संभावनाएं बनेंगी।
Tags: ,

0 comments

Leave a Reply