क्या 4-0 से जीत जीतेगा इंग्लैंड


वीरेंद्र सहवाग के आने से भले ही भारत की वापसी की उम्मीदें जगी हो, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयान बॉथम का मानना है कि मेजबान टीम 4-0 से शृंखला जीत सकती है। बॉथम ने ‘डेली मिरर’ ने अपने कॉलम में लिखा, मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि इंग्लैंड 4-0 से क्यों नहीं जीत सकता। ऐसा करने से उसे कौन रोक सकता है। भारत का मौजूदा बल्लेबाजी क्रम तो कतई नहीं।
उन्होंने कहा, वीरेंद्र सहवाग तीसरा मैच खेल रहे हैं और गौतम गंभीर भी फिट हो गए हैं। उन्होंने कहा, यदि उन्हें लगता है कि ये दोनों पासा पलट देंगे, तो दोबारा सोचने की जरूरत है। सहवाग बिना किसी मैच अभ्यास के पारी की शुरुआत करेंगे और वह भी इंग्लैंड के मौजूदा आक्रमण के खिलाफ। यह उतना आसान नहीं है।
बॉथम ने कहा कि राहुल द्रविड़ को छोड़कर भारतीय बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है। उन्होंने कहा, सिर्फ राहुल द्रविड़ ने कुछ जुझारूपन और तकनीक दिखाई है, जो इतने साल तक कामयाब रहने के लिए जरूरी है। वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों की काबिलियत पर मुझे शक नहीं है, लेकिन उन्होंने अभी इसकी झलक ही दिखाई है कि वे क्या कर सकते हैं।
बॉथम ने कहा कि इंग्लैंड को उसी टीम को बरकरार रखना चाहिए, जिसने दूसरा टेस्ट 319 रन से जीता था। उन्होंने कहा, इंग्लैंड को उन्हीं 11 खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहिए, जिन्होंने विश्व की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम को हराया था।
उन्होंने कहा, टिम ब्रेसनन, स्टुअर्ट ब्राड, इयान बेल और मैट प्रायर एक बार फिर टीम को जीत दिला सकते हैं। इसके साथ ही नंबर वन का ताज मिल जाएगा, जिसका बेसब्री से इंतजार है। बॉथम ने कहा कि क्रिस ट्रेमलेट के फिट होने पर भी तेज गेंदबाज ब्रेसनन को अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए।
Tags: ,

0 comments

Leave a Reply